• Thu. Mar 4th, 2021

BOL24.IN

Latest News in Hindi

भारत में पहली बार चल पड़ी ड्राइवरलेस मेट्रो

Dec 29, 2020

भारत में पहली  बार  चल पड़ी है ड्राइवरलेस मेट्रो  दरअसल दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने सोमवार को अपनी 38 किलोमीटर लंबी मैजेंटा लाइन पर पहली बार चालक रहित ट्रेन संचालन के साथ एक मील का पत्थर चिह्नित किया, जो जनकपुरी पश्चिम और बॉटनिकल गार्डन को जोड़ता है। युवती चालक रहित ट्रेन एक प्रमुख तकनीकी उपलब्धि है। ट्रेन के उद्घाटन समारोह में, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने शहरीकरण को एक अवसर के रूप में लिया है और कहा है कि मेट्रो रेल सेवाओं को वर्तमान 18 शहरों से 2025 तक 25 शहरों तक बढ़ाया जाएगा।

दिल्ली मेट्रो की चालक रहित ट्रेनें मानव हस्तक्षेप कम होने के कारण अधिक विश्वसनीयता प्रदान करेंगी ये मेट्रो ट्रेनें यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हाई-टेक कैमरों और बाधा संवेदन उपकरणों से लैस हैं

ये ट्रेनें एक औसत गति से चल सकती हैं, जो कि नियमित ड्राइवर-चालित एक (लगभग 35 किमी प्रति घंटे) की तुलना में कुछ पायदान अधिक है।

छह डिब्बों वाली चालक रहित ट्रेन कई उन्नत सुविधाओं से सुसज्जित है। दिल्ली मेट्रो की इन नई ट्रेनों में महत्वपूर्ण तकनीकी के साथ-साथ इको-फ्रेंडली अपग्रेड भी हुए हैं और यात्री आराम को बढ़ाने के लिए कई और सुविधाएँ जोड़ी गई हैं।

पहली ड्राइवरलेस मेट्रो ट्रेन के उद्घाटन से पता चलता है कि भारत कितनी तेजी से स्मार्ट सिस्टम की ओर बढ़ रहा है। आज दिल्ली मेट्रो को नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड से जोड़ा जा रहा है,” पीएम मोदी ने कहा था। यह नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC), जो प्रधान मंत्री के N वन नेशन वन कार्ड ’पहल की छत्रछाया में आता है, खुदरा खरीदारी और खरीद के अलावा देश भर में मेट्रो रेल और अन्य परिवहन प्रणालियों द्वारा सहज यात्रा करने में सक्षम बनाता है

 

En vente. Direct de Bordeaux. Plus besoin de faire une escale pour rejoindre loutre-mer. viagrasansordonnancefr.com Bon Marche Beclopha Sans Ordonnance enlignemedecine.