• Thu. Mar 4th, 2021

BOL24.IN

Latest News in Hindi

गृहमंत्री अमित शाह ने किसानो के साथ अचानक से बुलाई बैठक

Dec 8, 2020

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों  के खिलाफ आज किसानों ने भारत बंद  का आह्वान किया है. उनके इस भारत बंद को कई विपक्षी दलों का भी समर्थन मिला है इसके अलावा किसानों को कई ट्रेड यूनियन  ने भी भारत बंद के लिए अपना समर्थन दिया है

अमित शाह ने शाम 7 बजे किसान नेताओं को बैठक के लिए बुलाया है. यह काफी अहम जानकारी है क्योंकि उन्होंने अचानक से यह बैठक बुलाई है, वो भी तब जब सरकार पहले ही 9 दिसंबर यानी बुधवार को किसान संगठनों से फिर मुलाकात करने वाली है मंगलवार की सुबह में अमित शाह की तरफ से भेजा गया प्रस्ताव भारत बंद के बीच आया, जब किसानों ने बंद के आह्वान के बीच ट्रैफिक, दुकानें, कई सेवाओं वगैरह को ठप कर दिया.

किसानों का प्रदर्शन जारी है. इस बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने दावा किया है कि गृहमंत्री अमित शाह ने आज शाम सात बजे बैठक के लिए बुलाया है उन्होंने कहा कि हम अभी सिंधू बॉर्डर जा रहे हैं. वहां से हम गृहमंत्री के पास जाएंगे बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसानों ने ‘भारत बंद’ किया है

प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रतिनिधियों और सरकार के बीच अगली बैठक कल प्रस्तावित है. इससे पहले भी किसानों और सरकार के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी है. हालांकि ये बैठक बेनतीजा रहे हैं. किसान संगठन केंद्र से हालिया तीन कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

बता दें कि इसके पहले हुई कई राउंड की बातचीत असफल रही है. शनिवार को हुई आखिरी मीटिंग सात घंटों तक चली थी, लेकिन फिर भी कोई हल नहीं निकला था. सरकार ने 9 दिसंबर को फिर से मीटिंग बुलाई है. हालांकि, किसानों ने साफ कर दिया है कि सितंबर में लाए गए इस कानून को वापस लिए जाने से कम उन्हें कुछ भी मंजूर नहीं है. उनको डर है कि इस कानून से उनकी आय कम हो जाएगी, वहीं वो कॉरपोरेट कंपनियों के मोहताज हो जाएंगे.

Strictly NO medications of addiction, pain killer, narcotics, sleeping tablets or medicinal cannabis Schedule 4 and 8 medications. viagra Referral to any private specialist in Australia can be provided except referral to public hospital and referral for termination of pregnancy.